इतिहासआरोग्यट्रेंडिंग

हंट्सविल एनिमल सर्विसेज में हैलोवीन के लिए समय पर अपना नया ‘बू’ खोजें

हंट्सविल एनिमल सर्विसेज में हैलोवीन के लिए समय पर अपना नया 'बू' खोजें

हंट्सविल एनिमल सर्विसेज में हैलोवीन के लिए समय पर अपना नया ‘बू’ खोजें
हंट्सविले एनिमल सर्विसेज हैलोवीन के लिए समय पर “अपना नया बू खोजने” के लिए पालतू जानवर को अपनाने के बारे में सोचने वाले किसी भी व्यक्ति को आमंत्रित करती है। आश्रय इस सप्ताह के अंत में एक प्रचार के साथ ब्लैक डॉग सिंड्रोम (बीडीएस) का मुकाबला कर रहा है जिसे हराया नहीं जा सकता। 29-31 अक्टूबर को काले या ज्यादातर काले फर वाले सभी वयस्क बिल्लियों और कुत्तों के लिए दत्तक ग्रहण शुल्क माफ कर दिया गया है। “एक काले जानवर के बारे में डरावना कुछ भी नहीं है,” निदेशक डॉ करेन शेपर्ड ने कहा। “सांख्यिकीय रूप से, वे हमारे लिए अपनाने के लिए सबसे कठिन हैं, लेकिन वे वास्तव में किसी भी अन्य जानवर की तरह मधुर, वफादार, नासमझ, चंचल या आसान हैं।”

शोध से पता चलता है कि कुछ लोग पुराने अंधविश्वासों के कारण हल्के फर वाले जानवरों को चुनते हैं, जैसे कि काली बिल्ली का दुर्भाग्य होना, या फिल्मों और टीवी शो में काले पालतू जानवरों को कैसे चित्रित किया जाता है, इससे डर लगता है। 2002 में जर्नल ऑफ एप्लाइड एनिमल वेलफेयर साइंस में प्रकाशित एक अध्ययन में, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ वेटरनरी मेडिसिन ने कहा कि शुद्ध-काले जानवरों के लिए गोद लेने की दर बहुत कम थी। गोद लेने वाले पालतू जानवरों की विशेषता वाले पशु सेवा वेबपेज से पता चलता है कि वर्तमान में काले और ज्यादातर काले जानवर गोद लेने के लिए लगभग एक तिहाई पालतू जानवर हैं।

शेपर्ड ने कहा, “हम चाहते हैं कि लोग शनिवार को हमारे ट्रंक या ट्रीट के लिए बाहर आएं, कुछ मज़े करें और उन महान कुत्तों और बिल्लियों से मिलें जिन्हें हमने घरों से प्यार करने के लिए तैयार किया है।” हॉवेल-ओ-वीन ट्रंक या ट्रीट शनिवार, 29 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से दोपहर तक होगा। वयस्क काले या ज्यादातर काली बिल्लियों और कुत्तों के लिए गोद लेने की फीस माफ करने के अलावा, आश्रय अन्य सभी जानवरों के लिए $ 10 की फीस कम कर देगा। हैलोवीन के माध्यम से।

Bharat Sudhar

[email protected] I'm Journalist and Editor-in-Chief at Batmi.net.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button